Google से पैसे कैसे कमायें? (How to make money from Google?) - Mysurejobs

info

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, December 27, 2019

Google से पैसे कैसे कमायें? (How to make money from Google?)

ऑनलाइन पैसे कमाने के असीमित तरीके है और जैसे-जैसे दुनिया डिजिटल हो रही है उसी तरह-इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके और भी बढ़ रहे हैं  है।

 इसलिए हर कोई इंटरनेट से पैसा कैसे कमाये इस बारे में जानना चाहता है।  इसलिए आज हम आपको Google से पैसे कमाने के पांच ऐसे तरीकोंको के बारे में बता रहे हैं।  जिससे आप Google कंपनी से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।
ऑनलाइन पैसे कमाने के हजारों तरीके हैं।  जिसमें से सर्वश्रेष्ठ शीर्ष और 3 आसान ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों के बारे बता रहे हैं।

Google दुनिया की जानी मानी कंपनी है।  जिसका नाम बच्चे-बच्चे को पता है।  अगर हमे कुछ भी पता करना होता है तो हम गूगल पर सर्च करते है।  और हमें अपने हर सवाल का जवाब मिल जाता है।  जैसे आपने सर्च किया "Google se Paise Kaise kamaye" और आपको आपका जवाब मिल जाएगा। क्या आपको पता है, Google से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं?  यह बिल्कुल सच है।

क्योंकि Google आपको ऐसे बहुत सारे प्लेटफ़ॉर्म देता है जिसके प्रयोग से आप Google से लाखों रुपये कमा सकते हैं।  Google से इंटरनेट पर पैसे कमाने के सबसे विश्वसनीय तरीके हैं, जिनसे कोई भी ऑनलाइन पैसा कमा सकता है।

 आज के समय मे ऐसे बहुत सारे लोग है जो गूगल से हर दिन लाखों रुपए कमा लेते है।  अगर आप भी Google से पैसे कमाना चाहते हैं और इसके लिए कुछ एक्स्ट्रा टाइम देने को तैयार हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है।

हम आपको Google से पैसे कमाने के 3 प्रसिद्ध तरीकों के बारे में बताने जा रहे है।  जिसे इंटरनेट से काम करने वाला हर व्यक्ति अच्छी तरह जानता है।  Google ही एक ऐसी कंपनी है जो आपको इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे मंच देती है।  तो चलिए जानते हैं।
Also read :

How to start a blog with easy steps?


सबसे अधिक प्रचलित है ब्लॉगर ( blogger)How to earn from blogger? : ब्लॉगर google की एक ऐसी सेवा जिसकी मदद से आप खुद का एक ब्लॉग बनाकर पैसे कमा सकते हैं।  ब्लॉग बिल्कुल किसी वेबसाइट की तरह काम करता है।  लेकिन वेबसाइट बनाने के लिए आपको हज़ारो पैसा ख़र्च करने पड़ रहा है जबकि Google की इस सेवा का इस्तेमाल करके आप मुफ्त में ब्लॉग बना सकते हैं।

 ब्लॉग से पैसे कमाने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  क्योंकि यह एक ऐसा तरीका है जिसे आप हर दिन 50 $ से 100 $ कमा सकते हैं।  अपना ब्लॉग बनाना बहुत आसान काम है।  जिसमें आपको मुश्किल से 10 मिनट का समय लगता है।
Also read :

How to make Money through Blogging ? Step by Step guide


1. पहला Blog से पैसे कैसे कमायें? (How to earn money from blog?) स्टेप बाय स्टेप सीखें-

 1. सबसे पहले Blogspot.Com पर google पर search करके signup करें अर्थात अपना खाता खोलें अगर आपके पास gmail account अपना ब्लॉग बनाने के पहले अपना gmail बनाये।

2. अपने ब्लॉग का डोमेन सेलेक्ट करने से पहले अपनी choice का topic सेलेक्ट करें जिसमे आपकी रुचि हो या आप जिस topic पर आपको अधिक जानकारी हो।

3. अच्छी तरह से ब्लॉग टेम्पलेट इस्तेमाल करने के लिए दिए गए free टेम्पलेट अलावा खरीद कर भी use कर सकते हैं।

 4. ब्लॉग की सेटिंग अच्छी तरह से करें जिससे आपका blog देखने में आकर्षक लगे तथा विज़िटर्स आपके ब्लॉग की ओर आकर्षित हो।

5. ब्लॉग पोस्ट लिखते समय post का topic समय के अनुसार( प्रचलित विंदु)पर लिखकर प्रकाशित करें।

 6. पोस्ट का सोशल मीडिया पर यथा संभव प्रचार अपने दोस्तों में और सम्बंधित लोगों से प्रचार करें।जितने ज्यादा views उतनी अधिक कमाई आप कर सकते हैं।

7. पोस्ट को google में रैंक करने के लिए एसईओ पर दर्ज करें।

 8. ब्लॉग को google adsense से मंजूरी लेने के लिए google की term and condition को ध्यान में रखना होगा अन्यथा google adsense स्वीकृति नहीं देगा।

9. ब्लॉग पर google adsense की अनुमति के बाद आपके ब्लॉग पर विज्ञापन देखे जा सकते हैं।

 10. जैसे ही आप अपने ब्लॉग का प्रचार प्रसार करेंगे और लोग आपके blog पर आयेंगे। जब भी कोई विज्ञापन को click करेगा। अब आप Google से ब्लॉग द्वारा पैसा कमाना शुरू कर देंगे।
Also read :

How to earn money from YouTube and blogging? Step by step easy tips


2. दूसरा - यूट्यूब से पैसे कैसे कमायें?(How to earn money from youtube?) स्टेप बाय स्टेप सीखें-

बदलते दौर में शहर तो शहर छोटे - छोटे कस्बों में भी प्रत्येक बच्चा youtube के बारे में जानता है। इंटरनेट की गति तेज होने से आज हर कोई Youtube पर वीडियो देखना पसंद करता है।  यह Google से पैसे कमाने का एक बेहतरीन जरिया है।  जिसे बहुत सारे youtuber लाखो रुपये कमा रहे हैं। Google से ऑनलाइन पैसे कमाने का अभी तक यह ट्रेंडिंग तरीका है जिसका इस्तेमाल आप भी कर सकते हैं।यह बिल्कुल फ्री है google इसका कोई शुल्क नहीं लेता है।

 Youtube की ख़ास बात यह है कि आप इससे पैसे कमाने के साथ प्रसिद्ध भी हो सकते हैं।  जिस तरह से आप ब्लॉग पर टेक्स्ट और इमेज का इस्तेमाल करते हैं उसी तरह यूट्यूब पर आपको वीडियो डालनी पड़ती है।  Youtube चैनल बनाना बहुत आसान है जिसे आप भी बना और पैसा कमा सकते हैं।

Also read :

How to Make Money on You Tube?(Step by Step Guide)

Youtube se कैसे कमायें? स्टेप बाय स्टेप देखें-

 1. सबसे पहले Youtube पर अपना चैनल बनाये। ब्लॉग की तरह ही इसमें भी gmail account की जरूरत पड़ती है।

 2. एक अनूठा और छोटा नाम रखें जो लोग आसानी से याद और search कर सकें।

 3. Youtube चैनल को अच्छा logo लगा कर सुंदर बनाने का प्रयास करें।

 4. Youtube पर लोगो की तस्वीरें उपलोड करें।

 5. Youtube वीडियो बनाये और उसे अपलोड करें।वीडियो कम से कम 3 मिनेट का बना हो।

 6. Youtube वीडियो कस्टम थंबनेल का उपयोग करें जिससे वीडियो image देखने में अच्छी लगे।

 7. शीर्षक, टैग, विवरण में कीवर्ड का इस्तेमाल करें जिससे लोगों को आपका चैनल search करने में आसानी हो।

 8. वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रोमोट करें। क्योंकि जब तक आपका वीडियो कोई देखेगा नहीं तब तक उससे कुछ नहीं मिल सकता।

 9. 1000 ग्राहक पूर्ण करें। अब youtube से earning के लिए 1000 subscriber होने जरूरी हैं तभी google adsense approval देगा।

 10. 4000 घंटे वॉच टाइम यूट्यूब वीडियो पूरा करें। उपलोड किये गए वीडियो को 4000घण्टों तक देखा गया हो यह google की दूसरी contition है।

 11. जब आपके चैनल के 1000 subscriber और 4000घंटे वॉच टाइम हो जाए तो अपने youtube चैनल को google Adsense से जोड़े।

 12. जैसे ही आपका youtube चैनल google से monetization enable हो जाएगा आपके वीडियो पर विज्ञापन आने लगे हैं।

 13.  आपके चैनल को लोग देखने लगें तो अब आप google की मदत से youtube से पैसे कमाना शुरू कर देगे।
Also read :

Top15 Ways to Make Money Online Without investment


3. तीसरा Google pay से पैसे कैसे कमायें?(How to earn from google pay?)

A. Google से पैसे कमाने का तीसरा तरीका स्थाई नहीं है।Google pay एक डिजिटल app है जिससे पैसे का लेनदेन किया जाता है। ऐसा करते समय google रिवार्ड देता है।
B.  Google अपनी app का प्रचार करने के लिए आपसे जुड़े हुए लोगों को invite करा कर कमीशन देता है।

Google उपरोक्त तीनों तरीकों के अलावा अन्य किसी तरह से पैसे कमाने का काम नहीं करता है।
आपको हमारा यह article पढ़कर कैसा लगा कृपया नीचे comment box में जरूर लिखें। उपरोक्त से सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए comment box में लिखें या हमारा ब्लॉग subscribe कर नवीन पोस्टों से लाभ उठायें।धन्यवाद


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot